IND vs ENG: आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए कुछ ऐसी दिख सकती है Team India, Virat Kohli रहेंगे बाहर तो केएल राहुल समेत इन 3 खिलाड़ियों को मिलेगा कमबैक करने का मौका

India vs England Test Series: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लीडरशिप में इंडियन टीम इस समय इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने काफी पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। और अब वो दो मुकाबले बीत भी चुके हैं, जिसके पहले मैच में भारत को हार मिली थी। तो वहीं दूसरे में इंग्लैंड टीम (England Team) को मुँह की खानी पड़ी थी। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाना है।

india vs england test series
Image Source : X

लेकिन अभी तक मैनेजमेन्ट में अंतिम 3 मैचों के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान नहीं किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा। मगर इस बार भी विराट कोहली (Virat Kohli) खेलते दिखाई नहीं देंगे। जबकि केएल राहुल (KL Rahul) समेत 3 अन्य खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती है। तो आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर किन-किन खिलाड़ियों को अंतिम 3 मैचों के लिए टीम में मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में इन 3 खिलाड़ियों के शामिल होने के बाद KKR बन सकती है तीसरी बार चैंपियन, नंबर 2 है 4 बार का वर्ल्ड चैंपियन

IND vs ENG अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए जल्द होगा Team India का ऐलान

Team India for England Test Series
Image Source : Getty Images

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) इन दिनों इंग्लैंड टीम के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसके अंतिम 3 मैचों के लिए टीम का ऐलान किया जाना अभी बाकि है। लेकिन उस टीम से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि बाकि 3 मैचों के लिए भारतीय टीम में एक बार फिर केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है। जबकि किंग कोहली अभी भी बाहर ही रहने वाले हैं।

IND vs ENG राहुल-जडेजा और सिराज की होगी वापसी जबकि कोहली रहेंगे बाहर!

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड सीरीज के बाकि बचे मैचों के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। और उस मुकाबले में केएल राहुल के साथ ही रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है। जबकि विराट कोहली अभी भी खेलते दिखाई नहीं देंगे। रिपोर्ट के अनुसार राहुल और जडेजा फिट हो गए हैं और वापसी कर सकते हैं। साथ ही सिराज को केवल एक मैच के लिए ही आराम दिया गया था। ऐसे में वह भी दोबारा टीम का हिस्सा बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें: IPL में सबसे ज्यादा टीमों से खेलने वाले 5 खिलाड़ी, लिस्ट में सिक्सर किंग का भी नाम है शामिल!

लेकिन निजी कारणों की वजह शुरुआती दोनों मुकाबले मिस करने वाले विराट कोहली एक बार फिर टीम से बाहर ही रहेंगे। ऐसे में अब देखना होगा कि बीसीसीआई आधिकारिक तौर पर टीम का ऐलान कब करेगी। साथ ही उस टीम में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

अंतिम 3 मैचों के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह।