IPL 2024 में इन 5 खिलाड़ियों के दम पर MS Dhoni बना सकते हैं CSK को चैंपियन, नंबर 2 को मिलने वाला है टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका!

MS Dhoni: भारत के सबसे बड़े क्रिकेट त्यौहार आईपीएल का अगला सीजन यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 23 मार्च से हो सकता है, जिसको लेकर सभी फैंस और साथ ही साथ सभी फ्रेंचाइजियां और उनके खिलाड़ी भी काफी उत्साहित है। आगामी आईपीएल सीजन के लिए जो टीम सबसे ज्यादा उत्साहित होने वाली है। वह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) है, चूकिं यह सीजन उनके मौजूदा कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन हो सकता है। जिस वजह से उनकी कोशिश रहेगी कि अपने आखिरी सीजन में चेन्नई को एक बार फिर ट्रॉफी जीताया जाए। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह पांच खिलाड़ी कौन हैं जिनकी दम पर एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल (Indian Premier League) 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स को एक बार फिर ट्रॉफी जीता सकते हैं।

IPL 2024 MS Dhoni
Image Source: Twitter @ChennaiIPL

इन 5 खिलाड़ियों के दम पर MS Dhoni बना सकते हैं CSK को चैंपियन

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: केपटाउन टेस्ट में जीत के बाद भी भारत को लगा बड़ा झटका, गवाई नंबर 1 की कुर्सी, इस टीम ने किया टॉप पर कब्ज़ा

डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)

आईपीएल 2024 में जो खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) को चैंपियन बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाने वाला है। उनमें न्यूजीलैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिशेल का नाम पहले स्थान पर है। जिन्हें चेन्नई ने आईपीएल 2024 ऑक्शन में 14 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। मिशेल के लिए बीता साल काफी शानदार था और उन्होंने बीते साल इंटरनेशनल क्रिकेट में भी काफी रन बनाए थे। जिस वजह से आईपीएल 2024 में भी उनके बल्ले से काफी रन देखने को मिल सकते हैं। साल 2023 में डेरिल ने 51 मैचों में 1989 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत बीते साल सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

इंडियन क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाजों में से एक ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 सीजन में भी एमएस धोनी (MS Dhoni) को चैंपियन बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी। और आईपीएल 2024 में भी वह अहम भूमिका निभाते दिखाई दे सकते हैं। जिन्हें हाल ही में भारत की टेस्ट टीम में भी मौका दिया गया था। मगर वहां चोटिल होने की वजह से वह डेब्यू नहीं कर सके थे। लेकिन आगामी इंग्लैंड सीरीज में वह एक बार फिर टीम में शामिल हो सकते हैं, जहां उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

समीर रिज्वी (Sameer Rizvi)

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम ने जिस समीर रिजवी को 8.40 करोड रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। वह खिलाड़ी भी आगामी सीजन में चेन्नई को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। समीर रिजवी का चेन्नई की ओर से यह पहला आईपीएल सीजन होने वाला है और उनकी मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी टीम के काफी काम आने वाली है। इस आईपीएल सीजन रिजवी अंबाती रायडू की जगह मिडिल ऑर्डर में खेलते दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में इन खिलाड़ियों की आएगी मौज, बिना फील्डिंग किए मिलेगा बैटिंग और बॉलिंग करने का मौका!

मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana)

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से अपना डेब्यू करने वाले मथीशा पथिराना ने अपनी घातक गेंदबाजी से बीते सीजन एमएस धोनी (MS Dhoni) को पांचवीं बार ट्रॉफी उठाने में काफी सहयोग किया था और इस सीजन भी पथिराना अपनी घातक गेंदबाजी से धोनी को ट्रॉफी जीता सकते हैं। आईपीएल 2023 में मथीशा पथिराना ने 12 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे।

शिवम दुबे (Shivam Dube)

एमएस धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल 2023 में जिन खिलाड़ियों ने ट्रॉफी जीताई थी। उनमें सबसे बड़ा नाम शिवम दुबे का है, जिन्होंने बीते सीजन 400 से भी ज्यादा रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 से भी ऊपर का रहा था और इस सीजन भी उनके बल्ले से कुछ वैसी ही पारियों की उम्मीद है। ऐसे में अगर उनके बल्ले से ऐसी पारी देखने को मिलती है। तो सीएसके एक बार फिर ट्रॉफी उठा सकती है।