ICC T20 Rankings:आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, सूर्यकुमार यादव की लंबी छलांग, बाबर की बादशाहत को खतरा

0
Suryakumar Yadav ICC Rankings
Suryakumar Yadav, Image Source- BCCI

अपडेटेड – 4 अगस्त 2022

ICC T20 Rankings. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने बुधवार को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी की इस ताजा रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जबरदस्त फायदा पहुंचा है, जो 3 स्थानों की छलांग लगातार बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं।

टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहुंचे नंबर-2 पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस टी20 सीरीज के तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों में शानदार 76 रन की नाबाद पारी खेली। इस बेहतरीन पारी के दम पर उन्होंने टी20 रैंकिंग में नंबर 5 से नंबर 2 का स्थान हासिल कर लिया है।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli’s Form: आखिर कब तक आराम करते रहेंगे कोहली, कैसे लौटेंगे अपने विराट फॉर्म में ?

भारत का ये स्टार बल्लेबाज अब टी20 रैंकिंग में केवल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से ही पीछे चल रहे हैं और सबसे मजेदार बात तो ये है कि सूर्या रैंकिंग में बाबर आजम से केवल 2 रैटिंग अंक दूर हैं, ऐसे में वो वेस्टइंडीज के खिलाफ बचे 2 मैचों में एक अच्छी पारी से ही बाबर आजम को पीछे कर नंबर वन बल्लेबाज बन सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव के पास है नंबर वन बल्लेबाज बनने का मौका

बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में 818 रैटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक की पोजिशन पर है। उनके बाद भारत के सूर्यकुमार यादव 816 रैंटिंग अंक लेकर दूसरे पायदान पर है। इस तरह से वो अब केवल 3 रैटिंग अंक लेकर बाबर आजम की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं।

इस स्टार बल्लेबाज के अलावा भारत की तरफ से बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में कोई खिलाड़ी मौजूद नहीं है। इसके अलावा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान मौजूद हैं, जिसके बाद चौथे पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम और 5वें स्थान पर इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान का नाम है।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 Mumbai Indians: वो पाँच खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस अगले ऑक्शन से पहले रिटेन करेगी

गेंदबाजी में टॉप-10 में भारत से है केवल भुवनेश्वर कुमार का नाम

टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 792 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी, तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान मौजूद हैं।

नंबर 4 पर इंग्लैंड के आदिल राशिद और 5वें क्रम पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा हैं। भारत से टॉप-10 में केवल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का ही नाम है, जो 653 रैटिंग अंक लेकर 8वें पायदान पर हैं।

Previous articleICC Under 19 Men’s Cricket World Cup 2024, Qualification Round Begins
Next articleThe Hundred 2022: Format, Team List, Full Schedule, Venues, Time Table In IST, Broadcasters, And What You Need To Know