IPL में जिस खिलाड़ी को नहीं मिला खेलने का मौका, उसने बिग बैश में ठोक दिए 14 गेंदों में 70 रन

IPL: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और साल 2024 में इसका 17वां सीजन खेला जाएगा। जिसमें अब बेहद ही कम समय बाकि है। आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 23 मार्च से होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। मगर इसी बीच एक खिलाड़ी ने बिग बैश लीग 2023-24 (Big Bash League 2023-24) में 14 गेंदों में 70 रन ठोककर सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को करारा जवाब दिया है। तो आइए उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं जिसने यह असंभव सा कारनामा करके इंटरनेट पर बवाल मचा दिया है।

Laurie Evans half century in bbl 13

इस खिलाड़ी को नहीं मिला था IPL में मौका

Laurie Evans half century in bbl 13

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई मामूली खिलाड़ी नहीं बल्कि इंग्लैंड (England) के स्टार खिलाड़ियों में शुमार है। वह खिलाड़ी इंग्लैंड के 36 वर्षीय बल्लेबाज लॉरी इवांस (Laurie Evans) हैं, जिन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में अपना भी नाम दिया था। मगर उस दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनपर बोली नहीं लगाई और वह अनसोल्ड रहे। जिस वजह से वह उस समय काफी चर्चा में रहे थे। लेकिन अब एक बार फिर वह अपनी दमदार बल्लेबाजी के वजह से चर्चा में आ गए हैं। इस समय इंटरनेट पर सबसे ज्यादा उन्हीं की चर्चा हो रही है।

लॉरी इवांस ने ठोके 14 गेंदों में 70 रन

बता दें कि इंग्लैंड के 36 वर्षीय स्टार मिडिल आर्डर बल्लेबाज लॉरी इवांस को अपने देश की ओर से डेब्यू करने का अभी तक मौका नहीं मिला है। जिस वजह से वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी कुछ ख़ास पहचान नहीं बना सके हैं। मगर घरेलू और लीग क्रिकेट में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। इवांस के बल्ले से बिग बैश लीग के मैच नंबर 25 में पर्थ स्कॉर्चर्स मैन (Perth Scorchers Men) की ओर से खेलते हुए 28 गेंदों में 85 रनों की नाबाद पारी निकली है। इस दौरान एडिलेड स्ट्राइकर्स मैन (Adelaide Strikers Men) के खिलाफ उन्होंने 303.57 के स्ट्राइक रेट के साथ 7 चौके और 7 छक्के भी जड़े, जिसके बदौलत उन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में ही 70 रन पूरे कर लिए।

इवांस ने पर्थ स्कॉर्चर्स के 3 विकेट गिरने के बाद मैदान पर कदम रखा और उसके बाद से ही उन्होंने अपना धमाका करना शुरू कर दिया। उनके बल्ले से महज 18 गेंदों में ही 50 रन निकल गए थे। मगर उन्होंने अपनी पारी को धीमा नहीं किया और 28 गेंदों में नाबाद 85 रन की पारी खेल डाली। उनकी इस पारी की बदौलत पर्थ स्कॉर्चर्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 211 रनों का विशालकाय लक्ष्य खड़ा कर दिया।

टारगेट चेस नहीं कर सकी एडिलेड स्ट्राइकर्स

पर्थ स्कॉर्चर्स के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स ने काफी कोशिश की मगर केवल 169 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। जिस वजह से पर्थ स्कॉर्चर्स ने बड़े ही आसानी से 42 रनों के अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस दौरान एडिलेड स्ट्राइकर्स के सलामी बल्लेबाज मैट शॉर्ट (Matt Short) ने काफी कोशिश की मगर दूसरी छोर से किसी भी अन्य खिलाड़ी का साथ नहीं मिलने की वजह से वह कुछ नहीं कर सके। मैट के बल्ले से 44 गेंदों में 74 रनों की एक यादगार पारी देखने को मिली। इस मैच में लॉरी इवांस को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी यानी प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

यह भी पढ़ें: संन्यास से पहले ही David Warner का कीमती सामान हुआ चोरी, पाकिस्तानी कप्तान ने उड़ाया दिग्गज खिलाड़ी का मज़ाक