IPL 2024 में CSK के इन 4 खिलाडियों का दिख सकता है कमाल, बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

IPL 2024: आईपीएल (Indian Premier League) इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए बिता सीजन काफी शानदार रहा था और बीते सीजन फाइनल मुकाबले में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके (CSK) ने फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को हराकर पांचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम की थी। जिसमें कई खिलाड़ियों ने काफी लाजवाब प्रदर्शन किया था।

CSK IPL 2024
Image Source - Getty Images

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी चेन्नई के कई खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है और अपने इसी दमदार प्रदर्शन के दम पर वह आगामी सीजन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीत सकते हैं। तो आइए एक एक करके उन चार खिलाड़ियों में बारे में जानते हैं, जो आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं।

IPL 2024 में CSK के इन 4 खिलाडियों का दिख सकता है कमाल

These 4 players of CSK can become player of the tournament in ipl 2024
Image Source – Getty Images

दीपक चाहर (Deepak Chahar)

चेन्नई सुपर किंग्स के जिन खिलाड़ियों के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीतने के सबसे ज्यादा आसार हैं, उसमें पहला नाम दीपक चाहर का है। जिन्होंने बीते सीजन 10 मैचों में 13 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस दौरान उनका बेस्ट बोलिंग फिगर 22 रन देकर 3 विकेट रहा था। ऐसे में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी वह जलवा बिखेर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL में सबसे ज्यादा टीमों से खेलने वाले 5 खिलाड़ी, लिस्ट में सिक्सर किंग का भी नाम है शामिल!

शिवम दुबे (Shivam Dube)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीतने के सबसे प्रबल दावेदारों में सीएसके के स्टार ऑल राउंडर शिवम दुबे का नाम दूसरे स्थान पर है। जिन्होंने आईपीएल 2023 में चेन्नई को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह आगामी आईपीएल सीजन भी अपने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को चैंपियन बना सकते हैं। साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। दुबे के बल्ले से बीते सीजन 16 मैचों में 418 रन निकले थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का भी नाम आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीत सकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है। आईपीएल 2023 में ऋतुराज ने 16 मैचों में 590 रन बनाए थे, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। ऐसे में इस आईपीएल सीजन में उनका दमदार प्रदर्शन देखने मिल सकता है।

डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)

न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand Team) के स्टार ऑल राउंडर डेरिल मिशेल का भी नाम आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीत सकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है। मिशेल को चेन्नई ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान 14 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। उनका हालिया फॉर्म काफी दमदार है और उन्होंने साल 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस आईपीएल सीजन वह सीएसके की ओर से गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से जलवा बिखेर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा अंजाम, इन 4 खिलाड़ियों को England टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगा मौका