अफ्रीका में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा अंजाम, इन 4 खिलाड़ियों को England टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगा मौका

India vs England Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद अब अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है, जिसका आगाज 11 जनवरी से होगा। इस सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद ही टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए मैनेजमेन्ट जल्द ही टीम का कर सकती है, जिस टीम में कई खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है। मगर वहीं 4 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है। जिसके चलते उन्हें टीम में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो खिलाड़ी कौन हैं, जिनका इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल है।

india vs england test series

England के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन शुरू

दरअसल, भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम (England Team) के खिलाफ 25 जनवरी से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसका अंतिम टेस्ट मैच 7 मार्च से खेला जाएगा। भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए मैनेजमेन्ट जल्द ही टीम का ऐलान कर देगी। जिस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है। तो वहीं मौजूदा टेस्ट टीम के चार खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल हो पाना काफी मुश्किल लग रहा है। उन खिलाड़ियों में शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल का नाम शामिल है।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर्स में से एक शार्दुल ठाकुर का इंग्लैंड टीम (England Team) के खिलाफ होने जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते दिखाई देना काफी मुश्किल लग रहा है, जिसकी वजह साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका खराब प्रदर्शन है। बता दें कि शार्दुल ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केवल 26 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 100 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट लिया था। जिसके चलते उन्हें टीम से ड्राप किया जा सकता है।

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)

27 वर्षीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का भी आगामी इंग्लैंड सीरीज (England Series) में खेल पाना काफी मुश्किल लग रहा है, जिसकी वजह उनका खराब प्रदर्शन है। कृष्णा ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में डेब्यू किया था। जिसके पहले टेस्ट में उन्होंने 1 और दूसरे टेस्ट में भी सिर्फ 1 ही विकेट चटकाया है। जिसके चलते उन्हें भी टीम से ड्राप किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

इंडियन टीम के बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों में शुमार श्रेयस अय्यर का भी आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (England Test Series) में खेल पाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। जिसकी वजह उनका साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन है। श्रेयस के बल्ले से अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल मिलाकर 41 रन ही निकले हैं। ऐसे में मैनेजमेंट उन्हें टीम से ड्रॉप कर उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

टीम इंडिया के 24 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए साल 2023 भले ही काफी अच्छा रहा हो। मगर साल 2024 उनके लिए काफी खराब होता दिखाई दे रहा है, क्योंकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 74 रन बनाए हैं। जिसके चलते उनके भी टीम से बाहर होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर मैनेजमेन्ट का अंतिम फैसला क्या रहता है और क्या मैनेजमेन्ट इन सभी खिलाड़ियों को आगे भी मौका देगी या टीम से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी (हैदराबाद)

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी (विशाखापत्तनम)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी (राजकोट)

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी (रांची)

पांचवां टेस्ट: 7-11 मार्च (धर्मशाला)

यह भी पढ़ें: IPL में जिस खिलाड़ी को नहीं मिला खेलने का मौका, उसने बिग बैश में ठोक दिए 14 गेंदों में 70 रन