Delhi Capitals के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, IPL 2024 में खेलने पर भी मंडरा रहा है संकट

Delhi Capitals: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 23 मार्च के महीने में होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिसमें अब काफी कम समय बचा हुआ है। जिस वजह से सभी आईपीएल टीमों ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। मगर आगामी आईपीएल सीजन के शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है, जिस वजह से उनका आईपीएल (Indian Premier League) 2024 खेल पाना काफी मुश्किल लग रहा है। ऐसे में डीसी एक बार फिर ट्रॉफी से चूक सकती है। तो आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है और वह कौन खिलाड़ी है जिसने अचनाक संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Delhi Capitals captain david warner retirement
David Warner Retirement

Delhi Capitals के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Delhi Capitals captain david warner retirement

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कोई मामूली खिलाड़ी नहीं बल्कि उनकी टीम का कप्तान है। जो कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर (David Warner) हैं। जिन्होंने अचानक ही एक के बाद एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करना शुरू कर दिया है। जिससे फैंस की चिंता बढ़ गई है और उनके आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर भी खतरा मंडराने लगा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 SWOT Analysis Of RCB: पहले खिताब की तलाश कर रही आरसीबी को ऑक्शन की ये गलतियां कहीं भारी ना पड़ जाए, जानें टीम की मजबूती और कमजोरी

डेविड वार्नर ने किया संन्यास का ऐलान

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था और 3 जनवरी को वह अपना आखिरी टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। वार्नर के आखिरी टेस्ट को लेकर सभी फैंस काफी ज्यादा भावुक हैं और उन्हें एक ग्रेंड फेयरवेल देने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। मगर अब अचनाक उन्होंने वनडे क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिससे फैंस को काफी तगड़ा झटका लगा है। वार्नर को अपना आखिर टेस्ट मैच 3 जनवरी को पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेलना है।

वार्नर ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मौजूदा कप्तान डेविड वार्नर ने अपने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करते समय बताया कि वह अब अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहते हैं। जिस वजह से उन्होंने वनडे फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह खबर सुनते ही फैंस सोच में पड़ गए हैं कि कहीं उन्होंने आईपीएल से भी ब्रेक लेने का फैसला कर लिया तो उनकी टीम का क्या होगा। जोकि वाकई एक चिंता का विषय है, चूंकि टीम के परमानेंट कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहले ही चोटिल होने की वजह से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं और अभी भी उनका आईपीएल 2024 का हिस्सा हो पाना काफी मुश्किल लग रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Teams Captain: नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी ये टीमें, नंबर 2 के बारे में जानकर उड़ जाएंगे होश

हालांकि कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वह आगामी सीजन इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल सकते हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर दोनों खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते दिखाई देंगे या नहीं।