T20 World Cup 2022: मिशन मेलबर्न के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया, लेकिन ये कमजोरी बनी है कप्तान की सबसे बड़ी टेंशन

0
T20 WC 2022 India
Team India, Image Source- PTI

अपडेटेड: 08 अक्टूबर 2022

T20 World Cup 2022: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बड़े इवेंट काउंट डाउन शुरू हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया में कुछ ही दिनों के बाद इस महाकुंभ को बिगुल बजने वाला है। 16 अक्टूबर से 16 टीमों के बीच एक चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए लिए 29 दिनों तक संघर्ष चलेगा, जिसके लिए तमाम टीमें पूरी तरह से कमर कस चुकी हैं। इन टीमों में सबसे हॉट फेवरेट टीम इंडिया भी पूरी तरह से तैयार है।

टीम इंडिया दूसरी बार खिताब जीतने के इरादे से पहुंची ऑस्ट्रेलिया

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवायी में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर कदम रख चुकी है। सबसे प्रबल दावेदार मैन इन ब्ल्यू को 15 साल से इस टूर्नामेंट को जीतने का इंतजार है, जिसे इस बार पूरा होने की उम्मीद की जा रही है।

भारत ने इस मेगा इवेंट से पहले अपने घर में एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी दो मजबूत टीमों को टी20 सीरीज में मात देकर बुलंद हौंसलों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची है। इस शानदार फॉर्म के एडवांटेज के साथ ही टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ मिशन मेलबर्न की शुरुआत करेगी।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 शेड्यूल, टीम लिस्ट, वेन्यू, टाइम टेबल, और टीम इंडिया का प्रेडिक्टेड स्क्वॉड

टीम के लिए डैथ गेंदबाजी बन गई है सबसे बड़ी कमजोरी

टी20 फॉर्मेट की नंबर वन टीम इस खिताब जीतो अभियान के लिए पहुंच तो गई हैं, लेकिन टीम एक बड़ी कमजोरी ने मैनेजमेंट का सिरदर्द बढ़ा दिया है। ये एक ऐसी कमी है जिसका सिलसिला एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज ( India vs Australia) और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी जारी रहा।

जी हां… ये सबसे बड़ी टेंशन और कुछ नहीं बल्कि टीम की डैथ ओवर्स की गेंदबाजी है, जो पिछले कुछ मैचों से काफी लचर दिखी है। जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में बाकी गेंदबाजों को लगातार कुटाई का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज से लेकर आईपीएल के स्टार अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज मौजूद हैं, लेकिन इनका जादू डैथ ओवर्स में पूरी तरह से फिका नजर आया है।

ये भी पढ़ें: South Africa T20 League: कब से शुरू होगा? शेड्यूल, सभी टीमों का स्क्वाड, होम ग्राउंड, और वो सब कुछ जो आपको जानना चाहिए

9 टी20 मैच में डेथ के 27 ओवर्स में दिए हैं 353 रन

अगर एशिया कप से लेकर हाल ही में खेली गई 2 टी20 सीरीज के मैचों तक डेथ गेंदबाजी पर नजर डाले तो टीम ने 9 मैचों में आखिर के चार ओवरों में खूब रन दिए हैं। जिसमें 27 ओवर की गेंदबाजी में हमारे इन गेंदबाजों ने 354 रन खर्च किए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के अंतिम 5 ओवर में 78 रन दिए थे तो अंतिम टी20 मैच में आखिर के 5 ओवर में 73 रन दे डाले। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टी20 मैच में लास्ट के 4 ओवर में 55 रन खर्च कर मैच मेहमान टीम को परोस दिया।

इस तरह से डेथ गेंदबाज की कलई खुलकर सामने आयी है। खुद कप्तान रोहित शर्मा बार-बार लगातार हर मैच के बाद इस बात को लेकर चिंता जाहिर करते रहे हैं। अब ऐसे में जल्द से जल्द इस कमी से टीम को पार पाना होगा नहीं तो फिर से निराशा हाथ लग सकती है।

Previous articleWeekly International Cricket Matches Results And News- From September 29-October 5
Next articleT20 World Cup 2022: SWOT Analysis Of Pakistan’s Squad