IPL 2024 News: MS Dhoni के परम मित्र ने छोड़ा उनका साथ, अब इस IPL टीम में शामिल होने का किया फैसला

IPL 2024 News: आईपीएल के 17वें सीजन यानी आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिस वजह से सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों और उनके खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिस कड़ी में आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी तैयारी में जुट गए हैं, क्योंकि यह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। जिस वजह से वह अपने फैंस को अपने दमदार प्रदर्शन से खुश करने की कोशिश में रहेंगे।

Suresh Raina IPL News
IPL 2024

लेकिन इन्हीं सब चीजों के बीच उनके परम मित्र ने उनका साथ छोड़ दिया है और दूसरी आईपीएल टीम का हिस्सा बन गए हैं। जो धोनी के खिलाफ ही रणनीति तैयार करते दिखाई देंगे। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो खिलाड़ी कौन है, जो एमएस धोनी (MS Dhoni) का बेस्ट फ्रेंड होकर भी उन्हीं के खिलाफ साजिश रचने जा रहा है।

MS Dhoni के परममित्र ने छोड़ा चेन्नई का साथ

MS Dhoni and suresh raina

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज ऑल राउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) हैं। जो आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के मेंटोर की भूमिका निभाते दिखाई देने वाले हैं। जहां वह एलएसजी (LSG) को आगामी सीजन में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित करते दिखाई देंगे। बता दें कि रैना ने लगातार कई सीजन चेन्नई की ओर से खेला है और उनकी टीम के लिए कई मौकों पर मैच वीनिंग परफॉरमेंस भी की है। उन्होंने अपना अंतिम आईपीएल मैच साल 2021 सीजन में खेला था।

ये भी पढ़ें: Delhi Capitals के स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, IPL 2024 में खेलने पर भी मंडरा रहा है संकट

लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटोर बनने वाले हैं सुरेश रैना

मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार सुरेश रैना आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटोर की भूमिका निभाने वाले हैं। जिसके लिए रैना और लखनऊ की टीम के बीच पूरी बातचीत हो गई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। मगर रैना ने हाल ही में सोशल मिडिया पर एक पत्रकार को जवाब देते हुए इशारा किया है कि वह एलएसजी का हिस्सा होने वाले हैं।

इस तरह इशारे में रैना ने बताई सारी बात

बता दें कि सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से लिखा कि सुरेश रैना आईपीएल 2024 में एलएसजी का हिस्सा बनने जा रहे हैं। जहां वह मेंटोर की भूमिका निभाते दिखाई देंगे। यूजर के पोस्ट पर एक सीनियर जर्नलिस्ट ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि निहायती फर्जी खबर है। जिसके बाद रैना ने उस पोस्ट पर कमेंट किया और लिखा कि “क्यों ? आपकी खबरें हर वक्त सही नहीं हो सकतीं?”

रैना के इस कमेंट के बाद से ही यह बात जंगल में लगी आग की तरह फैलने लगी है कि वह आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटोर बनने वाले हैं। साथ ही साथ बताते चलें कि लखनऊ के पूर्व मेंटोर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उनका साथ छोड़ दिया है। ऐसे में रैना उनकी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। गंभीर ने आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) से पहले ही अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को ज्वाइन कर लिया था, जिसे उन्होंने अपनी अगुवाई में 2 बार चैंपियन बनाया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Teams Captain: नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी ये टीमें, नंबर 2 के बारे में जानकर उड़ जाएंगे होश