Afghanistan T20 Series में नहीं मिली जगह, अब टी20 वर्ल्ड कप से भी इन 5 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, नंबर 2 है आईपीएल का चैंपियन गेंदबाज

India vs Afghanistan T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर गई थी, जहां टीम इंडिया (Team India) केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इतिहास रचने के बाद अब अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने रविवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। जिस टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की करीब डेढ़ साल बाद वापसी हुई है।

team india players who will not play t20 world cup
Image Souce - Espncricinfo

तो वहीं कई स्टार खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिला है, जिस वजह से उनके आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से भी पत्ता कटता दिखाई दे रहा है। तो आइए उन्हीं में से पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिन्हें अफगानिस्तान सीरीज (Afghanistan Series) में मौका नहीं मिला है और अब उनका टी20 वर्ल्ड कप भी खेल पाना मुश्किल लग रहा है।

इन पांच खिलाड़ियों को नहीं मिला Afghanistan Series में मौका

India vs Afghanistan T20 Series
Image Souce – Espncricinfo

दरअसल, टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है जिस टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जिस वजह से सभी एक्सपर्ट्स अनुमान लगा रहे हैं कि कुछ इसी तरह की टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी दिखाई देने वाली है जिसका साफ मतलब बनता है कि जो खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं। उनका टीम में वापसी कर पाना पूरी तरह से नामुमकिन है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनकी वापसी तय है, जिनमें मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है। लेकिन वहीं इन 5 खिलाड़ियों का टीम में शामिल होना असंभव सा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में इन 5 खिलाड़ियों के दम पर MS Dhoni बना सकते हैं CSK को चैंपियन, नंबर 2 को मिलने वाला है टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका!

ईशान किशन (Ishan Kishan)

बता दें कि बीसीसीआई ने आगामी अफगानिस्तान सीरीज (Afghanistan Series) के लिए जो टीम अनाउंस की है। उसे टीम में ईशान किशन को मौका नहीं मिला है और उनका अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है। जिसका सीधा कारण टीम में पहले से मौजूद तो बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए टीम में संजू सैमसन और जितेश शर्मा जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को मौका मिला है जो टॉप ऑर्डर से लेकर लोअर ऑर्डर तक काफी शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में ईशान का आगे भी टीम में शामिल होना काफी मुश्किल है।

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर्स में से एक युजवेंद्र चहल को भी अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ टी20 टीम में मौका नहीं मिला है और उनका आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी शामिल हो पाना काफी मुश्किल है। जिसका सीधा कारण उनका बीते कई समय से टीम से बाहर चलना है। ऐसे में अचानक उन्हें मौका मिलना पूरी तरह से असंभव है। चहल के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 187 विकेट चटकाए हैं।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा है, क्योंकि उन्हें अफगानिस्तान टी20 सीरीज (Afghanistan T20 Series) में मौका नहीं दिया गया है। जिसकी वजह मिडिल ऑर्डर में पहले से ही मौजूद खिलाड़ी हैं। टीम इंडिया में इस समय मिडिल ऑर्डर में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो उनसे ज्यादा काबिलियत रखते हैं। जिस वजह से मैनेजमेंट ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

केएल राहुल (KL Rahul)

इंडियन क्रिकेट टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार केएल राहुल को भी अफगानिस्तान टी20 सीरीज (Afghanistan T20 Series) में मौका नहीं दिया गया है जिसका साफ मतलब है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी मौका नहीं दिया जाएगा। राहुल को टीम से बाहर रखने की वजह उनका टी20 मैचों में खराब प्रदर्शन है। साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से काफी कम निकले थे और वह काफी बार फ्लॉप रहे थे। जिसके चलते मैनेजमेंट ने ऐसा फैसला लिया है।

दीपक चाहर (Deepak Chahar)

भारत के स्टार ऑल राउंडर्स में से एक दीपक चाहर को भी आगामी अफगानिस्तान टी20 सीरीज (Afghanistan T20 Series) में मौका नहीं दिया गया है। जिसका सबसे बड़ा कारण उनका ज्यादातर मौका पर चोटिल होकर टीम से बाहर रहना है। ऐसे में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी मौका मिल पाना काफी मुश्किल है। हालांकि इन सभी खिलाड़ियों के आगे के प्रदर्शन को देखकर बीसीसीआई मौका भी दे सकती है। जिस वजह से अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका में खराब प्रदर्शन का भुगतना पड़ेगा अंजाम, इन 4 खिलाड़ियों को England टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगा मौका