Virat Kohli Captaincy : अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के इस्तीफे पर इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक पोस्ट

0

कल टेस्ट मैचों में सात वर्षों तक टीम इंडिया की कमान सँभालने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोशल मीडिया पर अचानक कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर खलबली मचा दी | उनका इस्तीफा दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से टेस्ट श्रृंखला हारने के एक दिन बाद और अप्रत्याशित रूप से आया |

आज उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने पति के बारे में इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट लिखा है |पोस्ट अंग्रेजी में है,हमने यहाँ उसका हिंदी अनुवाद किया है |

अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के इस्तीफे पर इंस्टाग्राम पर लिखा भावुक पोस्ट

2014 का वो दिन मुझे आज भी याद है जब तुमने बताया था कि टेस्ट क्रिकेट से एम एस धोनी के संन्यास लेने के फैसले के बाद तुम्हें कप्तान बनाया जा रहा है।

उसके अगले दिन मुलाकात में, मुझे याद है धोनी,तुम और मैं बात कर रहे थे तो धोनी ने मजाक करते हुए कहा था कि देखो तुम्हारी दाढ़ी के बाल कितनी जल्दी सफेद होने लगे हैं और हम सब एक ज़ोर का ठहाका मार कर हंस दिए थे। उस दिन के बाद से मैंने ना केवल तुम्हारी दाढ़ी को सफेद होते हुए देखा, बल्कि तुम में तुम्हारे आसपास, ग्रोर् देखी,ढेर सारी ग्रोथ।

और हां इंडियन नेशनल क्रिकेट टीम और पूरी टीम ने तुम्हारी कप्तानी में जो भी उपलब्धियां प्राप्त की, मुझे उसपर गर्व है।इससे कहीं अधिक तुमने अपने अंदर जो ग्रोथ पाई मुझे उसपर ज्यादा गर्व है।

Anushka Sharma Instagram Post

Also Read: Virat Kohli Test Captaincy: विराट कोहली ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट की कप्तानी को भी अलविदा कहा

हालांकि हम 2014 में बहुत युवा और अनाड़ी हुआ करते थे, यह सोचते हुए कि अच्छी नियत,पॉजिटिव रूप से आगे बढ़ना और प्रेरणा आपको जीवन में काफी आगे तक ले जा सकती है, सच है वो ले भी जाती है पर बिना चुनौती के ऐसा होना मुश्किल है। फील्ड में ना सही उसके बाहर,इनमें से ना जाने ऐसे ही कितने चैलेंज थे जिनका तुमने सामना किया। यह आपकी परीक्षा तभी लेती है जब इसकी न्यूनतम उम्मीद हो पर जहां सबसे ज्यादा जरूरी हो।

और हां, मेरे प्यार मुझे तुम पर गर्व है कि तुमने अपनी अच्छी नियत के बीच में किसी भी दूसरी चीज को नहीं आने दिया, तुमने एक उदहारण सेट किया और अपनी ताकत के एक एक कतरे से टीम को जीत दिलाई, हार के बाद, जब मैं तुम्हारे करीब बैठती थी तुम्हारी आंखों में आँसू होते थे और तुम आश्चर्यचकित होकर कहते थे कि क्या कुछ बाकी रहा जो मैं कर सकता था। ये तुम हो और यही है वो जो तुम हर किसी से उम्मीद करते हो।

Also Read: TATA IPL 2022: टाटा ने वीवो से छीनी आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप

तुम स्थिर और सरल हो।

तुम बहाने नहीं बनाते किसी चीज का दिखावा नहीं करते और यही एक चीज है जो तुम्हें मेरी और तुम्हारे चाहने वालों की नजर में बड़ा बनाती है |

हर कोई यह समझ नहीं पायेगा। जैसे मैंने कहा, धन्य हैं वे जिन्होंने तुम्हें।तुम्हारी अच्छाइयों को अंदर से जानने कि कोशिश की। आप पूर्ण नहीं हैं और आपके अंदर भी खामियां हैं, लेकिन क्या आपने कभी उन्हें छुपाने कि कोशिश की? तुमने जो भी किया वह हमेशा सच और सही काम करने के लिए खड़ा होना था। तुमने कभी लालच का साथ नहीं दिया। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ लेता है तो वह खुद को सीमित कर लेता है, और मेरे प्यार, मुझे गर्व है तुम पर। हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख अपने पिता में देखेगी।

तुमने अच्छा किया।

Previous articleT20 World Cup 2022: Team List, All Teams Captain, Vice-Captain, And Coach
Next articleFIFA World Cup Qatar 2022 Controversies: Slavery, Corruption Allegations, Boycott, Human Rights, And All You Need To Know

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here