अफगानिस्तान सीरीज में नहीं मिला मौका तो Team India छोड़, इस टीम से खेलने का किया फैसला

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर धमाल मचाने के बाद अब अफगानिस्तान सीरीज (Afghanistan Series) में धमाल मचाने के लिए तैयार है। भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 7 जनवरी को टीम का ऐलान कर दिया था, जिस टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वहीं पहले से ही टीम का हिस्सा चल रहा है कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिनमें से एक खिलाड़ी ने अब टीम इंडिया (Team India) की जगह दूसरी टीम को ज्वाइन कर लिया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है और उसने किस टीम को ज्वाइन किया है।

India vs Afghanistan Series
Image Source - Getty Images

इस खिलाड़ी ने Team India को छोड़ दूसरी टीम को किया ज्वाइन!

shreyas iyer team india
Image Source – Espncricinfo

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को 11 जनवरी से अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। उस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो करीब डेढ़ साल के बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे हैं। वहीं टीम का लगातार हिस्सा रहे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जिनमें से एक खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी हैं। जिन्होंने अब टीम इंडिया (Team India) को छोड़ मुंबई की ओर से खेलने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में इन खिलाड़ियों की आएगी मौज, बिना फील्डिंग किए मिलेगा बैटिंग और बॉलिंग करने का मौका!

मुंबई की ओर से खेलेंगे श्रेयस अय्यर

बता दें कि श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं मिलने की वजह से उन्होंने अपनी घरेलू टीम मुंबई की ओर से खेलने का फैसला किया है। जहां वह मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में खेलते दिखाई देंगे। अय्यर के अचानक रणजी टीम ज्वाइन करने के पीछे का कारण है कि वह एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाना चाहते हैं। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे, जिस वजह से उनकी कोशिश रहेगी कि वह रणजी में अच्छा प्रदर्शन करके इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी जगह पक्की कर लें।

श्रेयस अय्यर 12 जनवरी को मुंबई की ओर से आंध्र के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। जिसके लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने टीम का ऐलान कर दिया है। यह मैच एमसीए शरद पवार क्रिकेट अकादमी ग्राउंड, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, मुंबई में खेला जाएगा।

आंध्र के खिलाफ मैच के लिए मुंबई की टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, जय बिस्ता, भूपेन लालवानी, सुवेद पारकर, अमोघ भटकल, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, रॉयस्टन डायस, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी और सिल्वेस्टर डिसूजा।

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज 17 तारीख को खत्म होगी। इसके तुरंत बाद 25 जनवरी से इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है, जिसके लिए अभी बीसीसीआई (BCCI) ने टीम का ऐलान नहीं किया है। यही कारण है कि टीम से बाहर हुए कई खिलाड़ी रणजी खेलते दिखाई दे रहे हैं। ताकि वह भी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (England Test Series) में अपनी जगह पक्की कर सकें।

यह भी पढ़ें: Afghanistan T20 Series में नहीं मिली जगह, अब टी20 वर्ल्ड कप से भी इन 5 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, नंबर 2 है आईपीएल का चैंपियन गेंदबाज